Monday, November 19, 2018

Intraday Trading Tips- सेंसेक्स 101 अंक मजबूत, निफ्टी 10700 के ऊपर, यस बैंक 6% चढ़ा

Best Stock Tips, Tips for Tomorrow, Day Trading Tips, Nifty Trading Tips, Equity Trading Tips, Free Intraday Trading TStock ips, Stock Tips Free Trial, Stock Trading Tips Tomorrow, Stock Market Update,
एशियाई बाजारों में मिली-जुली शुरुआत के बाद भारतीय शेयर बाजारों की मजबूत ओपनिंग हुई। सोमवार को सेंसेक्स 160 अंक मजबूत खुला, लेकिन कुछ ही देर में बढ़ सीमित हो गई। फिलहा सेंसेक्स 100 अंकों की बढ़त के साथ 35560 पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 27 अंकों की बढ़त के साथ 10,700 के ऊपर बना हुआ है। निफ्टी में यस बैंक सबसे ज्यादा 6 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है, वहीं ग्रेसिम, आयशर मोटर्स, वेदांता लिमिटेड और हिंडाल्को में 1.50 से 3 फीसदी के बीच मजबूती बनी हुई है।

सबसे ज्यादा गिरावट वाले शेयर
निफ्टी 50 के सबसे ज्यादा गिरावट वाले शेयरों में भारती एयरटेल टॉप पर रहा, जिसमें 3 फीसदी के आसपास गिरावट देखने को मिल रही है। इसके अलावा एचपीसीएल, बीपीसीएल, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी में 0.60 से 1.50 फीसदी तक गिरावट बनी हुई है।


एशियाई बाजारों की मिली-जुली शुरुआत
इससे पहले अमेरिका और चीन के बीच टेंशन और ब्रेक्सिट को लेकर अनिश्चितता के चलते एशियाई बाजारों की मिली-जुली शुरुआत हुई। चीन का शंघाई कम्पोजिट 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ खुला, वहीं हॉन्गकॉन्ग के मार्केट में शुरुआती ट्रेड के दौरान 0.50 फीसदी की बढ़त दिख रही थी।
जापान का निक्की लगभग 0.44 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बेंचमार्क एएसएक्स में दोपहर के कारोबार के दौरान 0.68 फीसदी की गिरावट बनी हुई है। साउथ कोरिया का कोस्पी भी हरे निशान में बना हुआ है।

आरबीआई की बोर्ड मीटिंग पर मार्केट की नजर
आज स्टॉक मार्केट की चाल काफी हद तक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की बोर्ड मीटिंग पर रहेगी। बीते कई दिनों से सरकार और आरबीआई के बीच कुछ बैंकों के लिए पीसीए नॉर्म्स में नरमी और बैंकों की रेग्युलेटरी कैपिटल जरूरतों को अंतरराष्ट्रीय नॉर्म्स के अनुरूप बनाने को लेकर टकराव की स्थिति बनी हुई है। आरबीआई की बोर्ड मीटिंग में इन मुद्दों पर तस्वीर कुछ साफ हो सकती है।

Source- Money Bhaskar

No comments:

Post a Comment