Friday, December 21, 2018

सेंसेक्स 53 अंक कमजोर, मेटल-बैंकिंग स्टॉक्स में सबसे ज्यादा गिरावट, भारती एयरटेल 2% टूटा

Stock Tips Tomorrow, Share Market Tips, Share Tips, Stock Tips, Live Market Update, MCX Trading Tips, NCDEX Tips, Online Market Update, Stock Trading Tips Tomorrow, Free Intraday Trading Tips
यूएस फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी के बाद गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार पर खासा असर दिखा। सेंसेक्स 200 अंक गिरकर खुला और दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद 52.66 अंक गिरकर 36431.67 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 15.60 अंक कमजोर होकर 10951.70 के स्तर पर आ गया। निफ्टी में फार्मा-ऑटो को छोड़कर सभी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए। मेटल और बैंकिंग स्टॉक्स में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई।

ये हैं सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक
3 फीसदी की गिरावट के साथ ग्रैसिम इंडस्ट्रीज निफ्टी 50 में टॉप लूजर रहा। वहीं एसबीआई 2.21 फीसदी, विप्रो 2.19 फीसदी, वेदांता 2 फीसदी, भारती एयरटेल 1.91 फीसदी की गिरावट के साथ निफ्टी के टॉप लूजर्स में शामिल रहे।

ये हैं सबसे ज्यादा चढ़ने वाले स्टॉक
4 फीसदी की मजबूती के साथ यस बैंक निफ्टी 50 में टॉप गेनर रहा। ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड में कमजोरी से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में मजबूती दर्ज की गई। एचपीसीएल में 3.51 फीसदी, बीपीसीएल में 2.58 फीसदी की बढ़त रही। इसके अलावा यूपीएल और एशियन पेंट्स लगभग 2 फीसदी मजबूती के साथ टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल रहे।

 

फेडरल रिजर्व ने दरें बढ़ाई

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी के बावजूद एक बार फिर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेडरल रिजर्व ने बुधवार को ब्याज दरों में 0.25 फीसदी का इजाफा किया, जिसके बाद अब यह दर बढ़कर 2.25 फीसदी से 2.5 फीसदी हो गई। इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेडरल रिजर्व से ब्याज दरें बढ़ाकर दोबारा गलती नहीं करने को लेकर आगाह किया था

Source- Money Bhaskar
 

No comments:

Post a Comment